गुरुवार, 28 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. »
  3. अन्य खेल
  4. »
  5. समाचार
Written By वार्ता
Last Modified: किंग्सटन , मंगलवार, 16 जुलाई 2013 (12:42 IST)

जमैकन ओलंपियन रैडल भी डोप टेस्ट में पॉजिटिव

जमैकन ओलंपियन रैडल भी डोप टेस्ट में पॉजिटिव -
किंग्सटन। एथलीट असाफा पावेल और शेरोन सिम्पसन के बाद ओलंपिक डिस्कस थ्रोअर एलिसन रैडल महज दो दिनों में तीसरी जमैकन एथलीट बन गई है जिन्हें डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।

डोपिंग से शर्मसार जमैका को रैडल के भी ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक बड़ा झटका लगा है। रैडल ने गत वर्ष डिस्कस थ्रो में लंदन ओलंपिक में हिस्सा लिया था लेकिन वह फाइनल तक जगह बनाने में कामयाब नहीं रही थी।

रैंडल के ड्रग टेस्ट मे फेल होने के बाद जमैका की डोपिंग रोधी एजेंसी ने एथलीट को नोटिस जारी किया है। रैडल ने भी पॉवेल और सिम्पसन की ही तरह जानबूझकर ड्रग्स के सेवन से इंकार किया है।

रैडल ने जमैका के रेडियो स्टेशन 94 एफएम को दिए अपने बयान में कहा कि मैने जानबूझकर प्रतिबंधित ड्रग्स का सेवन नहीं किया था। मै जो भी सेवन करती हूं उसकी मुझे पूरी जानकारी रहती है। मै इस पूरे वाकये से काफी हैरान हूं।

25 वर्षीय रैडल के नाम जमैकन डिस्कस थ्रोअर का 61.21 मीटर का रिकार्ड है। एथलीट ने कहा कि उनका किसी प्रकार से धोखा करने का कोई इरादा नहीं था। रैडल को संभवत हाइड्रोक्लोरोथियाजाइड नामक ड्रग के सेवन का आरोपी पाया गया है।

हालांकि जमैकन एथलीट ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि उन्होने इससे पहले कभी स्टीरोएड्स देखे तक नहीं है और उन्हें इनके बारे में कोई जानकारी भी नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं और किसी भी टेस्ट से गुजरने के लिए तैयार हूं।

पूर्व विश्व चैपियन अमेरिका के टाइसन गे और फिर 100 मीटर के पूर्व विश्व चैपियन जमैका के असाफा पावेल तथा 400 मीटर रिले रेस की रजत पदक विजेता सिम्पसन के डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद मचे बवाल के बीच जमैका की ही रैडल के भी डोप में पॉजिटिव पाए जाने से एथलीटो को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए है। (भाषा)